स्मिथ और वार्नर इस साल आईपीएल से बाहर : बीसीसीआई

बीसीसीआई

बॉल टैम्‍परिंग मामले में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक साल के लिए प्रतिबंधित स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में भी प्रतिबंध लगा दिया हैं. स्मिथ और वार्नर क्रमश: राजस्थान रायल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान थे, लेकिन इस प्रकरण के बाद उन्हें कप्तानी छोड़नी पड़ी.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक-एक साल के बैन के बाद बीसीसीआई ने दोनों को आईपीएल से बाहर कर दिया. आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने पत्रकारों से कहा की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दोनों खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगाया हैं और हम भी इस साल दोनों को आईपीएल से बाहर कर रहे हैं. उन्होंने कहा की हमने पहले आईसीसी के फैसले का इंतजार किया.

उसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले का और तब जाकर हमने यह फैसला लिया हैं. शुक्ला ने कहा हमने इस सत्र के लिये उन पर प्रतिबंध लगाया हैं. दोनों टीमों को विकल्प दिए जाएंगे. हमने हड़बड़ी में कोई फैसला नहीं लिया. यह सोच-समझकर लिया गया फैसला हैं. गौरतलब हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बैनक्रॉफ्ट को पीले रंग की पट्टी से गेंद को रगड़ने का दोषी पाया गया था.

उनकी यह हरकत मैदान में मौजूद कैमरामैन ऑस्कर की नजरों से नहीं बच पाई. कैमरे ने उन्‍हें गेंद से छेड़खानी की कोशिश करते पकड़ लिया और इस मामले ने तूल पकड़ लिया. बॉल टैम्‍परिंग की कोशिश कैमरे में कैद होने और मामले को लेकर स्‍टीव स्मिथ की स्‍वीकारोक्ति के बाद तो मानो क्रिकेट जगत में तूफान आ गया.

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में स्मिथ ने माना था कि उन्‍होंने जीत हासिल करने के लिए कुछ खास साथियों के साथ मिलकर बॉल टैम्‍परिंग की योजना बनाई थी. हालांकि उन्‍होंने कहा था कि कंगारू टीम ने पहली बार ऐसा किया हैं| खबर एनडीटीवी इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *