भारत की पहली और एशिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्म

फिल्मशाहरुख की ‘रा.वन’ के प्रमोशन पर जहा ४० करोड़ खर्च किए गए थे वही इस फिल्म के प्रमोशन पर ६० करोड़ रुपए तक खर्च किए जाने का प्लान हैं दुबई के बुर्ज पार्क में भारत की पहली और एशिया की दूसरी सबसे महंगी फिल्म ‘2.0’ का म्यूजिक लॉन्च किया गया और इस इवेंन्ट पर १५ करोड़ रुपए खर्च हुए. इस का बजट तक़रीबन ४५० करोड़ रुपए हैं और इसके म्यूजिक लॉन्च के मौके पर रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन, एआर रहमान, राणा डुग्गुबती और करण जौहर समेत कई सेलेब्रिटी मौजूद रहे. इस मौके पर एमी जैक्सन और तमन्ना भाटिया ने डांस परफॉर्मेंस भी दी.

एआर रहमान ने १२५ सिंफनी म्यूजिशियन के साथ लाइव परफॉर्म किया और इस ग्रैंड म्यूजिक लॉन्च इवेंट को देखने पहुंचे दर्शकों ने वीआईपी टेबल को छः छः लाख रुपए में बुक किया था. बता दें, साउथ फिल्मो के निर्देशक शंकर, अपनी फिल्मों के ग्रैंड इवेंट्स को लेकर जाने जाते हैं, इसके पहले उन्होंने फिल्म ‘आई’ के लॉन्च पर हॉलीवुड सुपरस्टार अर्नाल्ड श्वार्जनेगर को आमंत्रित किया था. गौरतलब हैं कि दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस की शूटिंग हुई थी. इसलिए वहां पर भी ऐसा ही एक ग्रैंड इवेंट होगा और इसके बाद ‘2.0’ की टीम मुंबई में परफॉर्म करेगी.

इसके साथ ही इसे तमिल, तेलुगू और हिंदी सहित विश्वभर की १५ भाषाओं में रिलीज किया जाएगा. आपको बता दें अभी बनने वाली चीनी फिल्म ‘असुरा’ एशिया की सबसे महंगी फिल्म हैं इस फिल्म का बजट लगभग ६८० करोड़ हैं और ये फिल्म एक काल्पनिक ट्राइलॉजी हैं जो बौद्ध कथाओं पर आधारित हैं. फिल्म ‘2.0’ में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत संग एमी जैक्सन और अक्षय कुमार मुख्य किरदार निभा रहे हैं. पूरी फिल्म को ३डी कैमरे से शूट किया गया हैं और यह ३डी में ही रिलीज होगी| खबर दैनिक भास्कर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *