कल ही पद्मावत कर चुकी हैं ५ करोड़ का बिजनेस

पद्मावत

इस साल की बॉलीवुड की सबसे विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ आज रिलीज हो गई हैं. फिल्म के विरोध में लोग जगह-जगह सड़कों पर उतर आए हैं और यहां तक की तोड़फोड़ से लेकर आत्मदाह करने जैसी खबरें भी सामने आई हैं. लेकिन इन सबके बीच फिल्म को लेकर दर्शकों में एक दिलचस्पी बरकरार हैं. बुधवार को पेड शोज में भारी संख्या में लोगों ने फिल्म देखी. समाचार समूह आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक़ बुधवार के कुछ चुनिंदा शो से ही फिल्म ने ५ करोड़ का कलेक्शन कर लिया हैं. अब तक करीब १० लाख लोगों ने फिल्म देख ली हैं. आइए जानते हैं पहले दिन कितने लोग देखेंगे पद्मावत हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में इस फिल्म को ६ से ७ हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने की बात सामने आ रही थी. लेकिन गुरुवार को इसे ४००० स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया हैं. खबर लिखे जाने तक करीबन १० लाख लोगों ने फिल्म देख ली हैं और आज ३५ लाख लोगों द्वारा साल की सबसे चर्चित फिल्म देखने का अनुमान लगाया जा रहा हैं. बुधवार को पद्मावत की टीम ने स्पेशल पेड प्रिव्यू का आयोजन किया था.

पेड प्रिव्यू में फिल्म ने देश में ५ करोड़ का बिजनेस किया.  स्पेशल पेड प्रिव्यू का शो रात ९:३० बजे कुछ चुनिंदा शहरों में रखा गया था. इस लिहाज से इस फिल्म को २४ जनवरी की रिलीज भी माना जा रहा हैं. जिस हिसाब से बिन पैसे खर्च ही इस फिल्म को जितनी तगड़ी पब्ल‍िसिटी मिल चुकी हैं. उस हिसाब से फिल्म वीकेंड में ही १०० करोड़ का आकंड़ा आसानी से पार कर जाएगी. वहीं दूसरी तरफ फिल्म के विरोध में पूरे देशभर में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया हैं. फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने २५ जनवरी को देशव्यापी बंद का ऐलान किया हैं. विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया हैं. बिहार के पटना, भागलपुर और कुछ जिलों में फिल्म रिलीज नहीं हुई. करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी हैं.

वाराणसी में फिल्म पद्मावती के विरोध के लिए सिगरा स्थित आईपी मॉल के बाहर एक युवक ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग लगाने से रोका और युवक को गिरफ्तार किया. मामले में ६ लोग को हिरासत में लिया गया. राजस्थान में पद्मावत का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा हैं. उदयपुर  के टाउन हॉल के बाहर दुकानों में तोड़फोड़ की गई. बंद के आह्वान के बाद दुकानें खुली होने से प्रदर्शन कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं भड़क गए और तोड़फोड़ की. राजस्थान में जगह-जगह करणी सेना के कार्यकर्ता जमा हैं. पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. नई दिल्ली के कनॉट प्लेस के पीवीआर रिवोली में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पद्मावत की स्क्रीनिंग हो रही हैं. अभी दिल्ली में किसी तरह के अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली हैं. देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन और हिंसा की वजह से आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *