धोखा देकर पटेल को नेहरू बने थे प्रधानमंत्री : पीएम मोदी

पीएम मोदी

सिर्फ पांच दिन बचे हैं गुजरात चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में और दोनों ही प्रमुख पार्टियों का मैराथन चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. इसी दौरान रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरेंद्रनगर में दिन की अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आपके प्यार ने गुजरात के बेटे को पीएम बनाया. मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता का दिल से धन्यवाद देता हूं. मोदी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता को सौ-सौ सलाम करता हूं. पीएम मोदी ने कहा कि जैसा २००२ से अब तक नहीं हुआ हैं वह अब २०१७ में होने जा रहा हैं. पीएम मोदी ने कहा कि जैसी आंधी २००७ में हुई थी, २०१२ में हुई थी.

उससे भी बड़ी आंधी २०१७ में होगी. मोदी ने कहा कि गुजरात की जनता ९ तारीख को कांग्रेस को जवाब देगी. पीएम मोदी कांग्रेस अध्यक्ष के चुनावों पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोकतंत्र की बात करती हैं वह अपने आंतरिक लोकतंत्र का ही पालन नहीं करते और कांग्रेस में सरेआम लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र की आवाज उठाने वाले को दबा दिया जाता हैं. पीएम मोदी ने यहां कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा हैं. पीएम मोदी ने कहा कि पूनावाला ने बहुत बहादुरी का काम किया हैं. पीएम मोदी ने कहा कि शहजाद पूनावाला ने जब आवाज उठाई तो कांग्रेस ने दबा दिया. मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सरदार पटेल के साथ भी अन्याय किया.

सरदार पटेल को धोखा देकर पंडित नेहरू पीएम बन गए. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की सभी राज्य कमेटियां चाहती थी कि सरदार पटेल प्रधानमंत्री बने लेकिन इंदिरा गांधी ने कुर्सी के लिए बड़े नेताओं को जेल भेजा और इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी के दौरान प्रेस, अखबार, सब बंद कर दिए थे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने गुजरात की अस्मिता को छेड़ा, गुजरात के लोगों को गधा कहा. यह नहीं जानते कांग्रेस के लोग गुजरात के लोग मालिक के वफादार होते हैं. मोदी ने कहा कि मैं गधा बनकर भी देश का भार अपनी पीठ पर उठाता रहूंगा. गुजरात के लोग सब कुछ बर्दाश्त कर सकते हैं. लेकिन अपनी अस्मिता पर प्रहार नहीं सह सकते हैं| खबर जी न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *