पिछले वनडे मैच में धोनी ने ‘नॉटआउट’ का रिकॉर्ड अपने नाम किया

धोनीभारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की फॉर्म पर लगातार सवाल उठ रहे थे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज़ शुरू होने से पहले पर पिछले दो मैचों में अपनी शानदार बल्लेबाजी कर धोनी ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया और उन्होंने रविवार को खेले गए तीसरे वनडे में भी बिना आउट हुए ६७ रनों की पारी खेली.

इस पारी में नॉटआउट रहने के साथ ही धोनी के नाम कुछ अनोखे रिकॉर्ड हो गए हैं. धोनी अब वनडे क्रिकेट में सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे अधिक बार नॉटआउट रहने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

     इनके नाम हैं ये रिकॉर्ड –

  • महेंद्र सिंह धोनी – ४० बार
  • जोंटी रोड्स – ३३ बार
  • इंजमाम उल हक़ – ३२ बार
  • रिकी पोंटिंग – ३१ बार

इसके अलावा धोनी ने एक और उपलब्धि हासिल की हैं. उन्होंने ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार नॉटआउट रहने के रिकॉर्ड में चमिंडा वास और शॉन पोलाक की बराबरी कर ली हैं. धोनी अभी तक ७२ बार वनडे क्रिकेट में नॉटआउट पेवेलियन लौटे हैं. आपको बता दें कि टीम इंडिया ने टेस्ट में श्रीलंका का सफाया करने के बाद वनडे सीरीज भी जीत ली हैं.

तीसरे वनडे में विराट ब्रिगेड ने मेजबान टीम को ६ विकेट से हराया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में ३-० की अपराजेय बढ़त ले ली. भारत की जीत में रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी के बीच पांचवें विकट के लिए १५७  रनों की अविजित साझेदारी निर्णायक साबित हुई| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *