हार्दिक नीतीश का साथ छोड़ राजद से हाथ मिलाने को इच्छुक

हार्दिक
हार्दिक अब तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने को इच्छुक

बिहार के सीएम नीतीश कुमार से हाथ मिलाने वाले  नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने अब यह कहते हुए उनका हाथ झटक दिया हैं कि नीतीश अब उनकी विरोधी पार्टी बीजेपी के साथ हैं. हार्दिक अब तेजस्वी यादव से हाथ मिलाने को इच्छुक हैं. हार्दिक ने कहा हैं कि नीतीश कुमार से मुलाकात करने में उनकी कोई रुचि नहीं हैं, क्योंकि उन्होंने बीजेपी से हाथ मिला लिया हैं.

हार्दिक ने राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात की इच्छा जाहिर की. पटेल ने मीडिया से कहा की नीतीश कुमार ने अपना रास्ता बदल दिया हैं. वह अब भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं. उनसे मिलने और बातचीत करने का कोई मतलब नहीं हैं, क्योंकि मैं भाजपा के खिलाफ हूं. वो यहां कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए आए हैं.

उन्होंने कहा की मैं लालू प्रसाद से मिलकर उनसे बात करना चाहता हूं, लेकिन मुझे पता चला हैं कि वह मुंबई में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा हैं. उन्होंने कहा कि अब वह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे. इससे पहले दर्जनों की संख्या में युवकों ने पटना हवाईअड्डे पर हार्दिक की अगवानी की और उनके समर्थन में नारे लगाए.

जब वो पिछली बार जब दिसंबर, २०१६ में पटना आए थे, तब वह पटना हवाईअड्डे से सीधे मुख्यमंत्री नीतीश के आधिकारिक आवास पर गए थे. तब राज्य सरकार ने उन्हें वीआईपी सत्कार दिया था. लेकिन इस बार स्थिति अलग हैं. नीतीश कुर्मी जाति के हैं, और हार्दिक गुजरात में ताकतवर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की पटेल जाति के हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह बिहार में कुर्मी हैं| खबर एनडीटीवी इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *