दलितों के मुद्दे हम हर हाल में उठाएंगे : राहुल

दलितों
दलितों के मुद्दे नहीं उठा रहे पीएम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा की पीएम दलितों के मुद्दे नहीं उठा रहे वह केवल हमारी बात कर रहे हैं. जब दलित पीटे जा रहे थे और रोहित वेमूला की मौत हुई थी तब पीएम ने एक शब्द नहीं कहा लेकिन हम हर हालत में दलितों के मुद्दे उठाएंगे.

खुद को चुनावी हिंदू कहे जाने पर राहुल ने कहा कि बीजेपी को मेरे मंदिर जाने से दिक्कत हैं. बीजेपी हिंदू होने का मतलब नहीं जानती हैं. उन्होंने कहा एक राजनीतिक पार्टी का नेतृत्व करने के नाते मेरी जिम्मेदारी हैं कि मैं विभिन्न मतों को माननेवाले स्थानों पर जाऊं. मुझे जहां से भी बुलाया जाता हैं मैं जाता हूं.

उनके लिए हिंदुत्व चुनावी राजनीति की रणनीति भर हैं हमारे देश में अलग धर्म माननेवाले लोग हैं और हम सबको साथ लेकर चलते हैं. राहुल ने राफेल डील पर भी बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि राफेल डील पीएम के दोस्तों के लिए बहुत अच्छी रही. उन्होंने दोस्तों की डील करवाई और रेड्डी ब्रदर्स ने लोगों का पैसा लूटा और पीएम ने मुद्दा भटकाने की कोशिश की.

पीएम के चीन दौरे पर राहुल ने तंज कसते हुए कहा कि उन्हें बहुत उम्मीद थी कि पीएम दोकलम पर कुछ बोलेंगे लेकिन पीएम ने दोकलम पर एक शब्द भी नहीं कहा. चीन के राष्ट्रपति से पीएम ने बिना किसी एजेंडे के बात की. पीएम द्वारा सोनिया को इटैलियन मां कहे जाने के मुद्दे पर राहुल ने करारा हमला बोला.

मेरी मां ने देश के लिए कुर्बानी दी

उन्होंने कहा कि मेरी मां ने देश के लिए कुर्बानी दी, उन्होंने बहुत सहा हैं. क्या निजी हमले करना सही हैं? आपको बता दें कि बुधवार को बीजेपी ने सोनिया गांधी को उनके इटली वाले नाम ‘माइनो’ कहकर पुकारा था. राहुल ने बीजेपी पर भ्रष्टाचार के समर्थन का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी के सीएम उम्मीदवार येदियुरप्पा भ्रष्टाचार के आरोप में जेल जा चुके हैं.

राहुल ने दलितों-महिलाओं पर अत्याचार को लेकर मोदी की चुप्पी पर सवाल भी उठाए हैं| खबर अमर उजाला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *