सीएम की पत्नी के खाते से उड़ाए २३ लाख रुपए

 सीएमसाइबर ठगों ने आम आदमी के साथ नेताओं और मुख्यमंत्रियों को अपना निशाना बनाना शुरू किया

ये कहना गलत नहीं होगा की डिजिटल होती दुनिया में लोग सुरक्षित नहीं क्योकि साइबर ठगों ने अब आम आदमी के साथ ही नेताओं और मुख्यमंत्रियों तक को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया हैं. इसी क्रम में साइबर अपराधियों ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परणीत कौर को भी नहीं छोड़ा और उनके बैंक खाते से २३ लाख रुपये उड़ा लिए.

ठगी के इस वारदात को पंजाब से सैकड़ों मील दूर बैठे अपराधियों ने झारखंड के जामताड़ा में अंजाम दिया. मुख्यमंत्री की पत्नी के साथ ठगी की यह वारदात संसद सत्र के दौरान ही करीब एक हफ्ते पहले हुई. रिपोर्ट के मुताबिक ठग ने खुद को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का बैंक मैनेजर बताते हुए सांसद परणीत कौर को फोन किया और कहा कि आपके खाते में सैलरी क्रेडिट करनी हैं इसलिए जल्द से जल्द अपने एटीएम का नंबर और उसके पीछे लिखे अंक को बताए वरना पैसा अकाउंट में ट्रांसफर नहीं हो पाएगा.

ठग की बातों पर विश्वास कर परणीत कौर ने एटीएम का नंबर दे दिया जिसके तुरंत बाद उनके खाते से २३ लाख रुपये किसी ने निकाल लिए. जब अकाउंट से पैसे निकाले जाने का मैसेज परणीत कौर के पास पहुंचा तब उन्हें एहसास हुआ कि उनके साथ किसी ने ठगी की हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी ने तुरंत इसकी सूचना पंजाब पुलिस को दी जिसके बाद पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आ गए.

पुलिस साइबर क्राइम के एक मामले में पहले भी अताउल को जेल भेज चुकी थी

झारखंड के जामताड़ा से पंजाब पुलिस ने अताउल अंसारी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया. झारखंड पुलिस साइबर क्राइम के एक मामले में पहले भी अताउल को जेल भेज चुकी थी. अताउल के खिलाफ जामताड़ा साइबर थाना में कांड संख्या ३२/२०१९ के तहत केस दर्ज हैं. मुख्यमंत्री की पत्नी से ठगी के आरोप में पंजाब पुलिस जामताड़ा न्यायालय से रिमांड पर अताउल को अपने साथ ले गई हैं.

इस मामले को लेकर एसपी जामताड़ा अंशुमन कुमार ने बताया कि पंजाब पुलिस जामताड़ा आई थी और ठगी के आरोपी को अपने साथ ले गई क्योंकि उसके खिलाफ पंजाब में ठगी का मामला दर्ज हैं| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *