शिवसेना से होगा महाराष्ट्र का अगला सीएम : शिवसेना

शिवसेनाशिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार शाम को कहा कि सरकार गठन में देरी अच्छी नहीं

फिलहाल महाराष्ट्र में किसकी सरकार बनेगी इसे लेकर सभी पार्टियों में मंथन जारी हैं. वहीं विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वाली बीजेपी सरकार बनाने को लेकर आश्वस्त हैं. बीजेपी ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को बुक भी कर दिया हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने स्टेडियम को ५ नवंबर के लिए बुक किया हैं. बीसीसीआई से इजाजत के बाद स्टेडियम शपथ ग्रहण के लिए बीजेपी को मिल सकेगा.

इससे पहले मुंबई पुलिस और अधिकारियों की टीम ने शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम का मुआयना किया. इससे पहले महालक्ष्मी रेसकोर्स को शपथ ग्रहण के लिए चुना गया था, लेकिन मुंबई पुलिस की रिपोर्ट के बाद जगह बदलने का फैसला किया गया. महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर खींचतान के बीच भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी शिवसेना ५०-५० फॉर्मूले पर अड़ी हैं. वहीं, महाराष्ट्र के निवर्तमान मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता देवेंद्र फडणवीस किसी भी मोर्चे पर पीछे हटने को तैयार नहीं हैं.

बीजेपी ने यह साफ कर दिया कि वह गृह और वित्त समेत कई महत्वपूर्ण मंत्रालय भी अपने पास ही रखेगी. शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने गुरुवार शाम को कहा कि सरकार गठन में देरी अच्छी नहीं. भाजपा से वार्ता के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की भाजपा से कोई बातचीत नहीं हुई हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि उनके पिता व सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे सरकार के गठन पर अंतिम फैसला लेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी

उधर शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर कांग्रेस बंट गई हैं. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस नेता शिवसेना को समर्थन देने के मुद्दे पर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलना चाहते थे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं हो पाई. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस विपक्ष में बैठेगी. सोनिया के नहीं मिलने से साफ हैं कि कांग्रेस महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ के दम पर सरकार नहीं बनाएगी और विपक्ष में ही बैठना उचित समझ रही हैं.

ऐसे में कांग्रेस ने शिवसेना के अरमानों पर भी पानी फेर दिया हैं. बता दें कि शुक्रवार को ही शिवसेना ने कहा कि महाराष्ट्र का सीएम शिवसेना का ही होगा| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *