राजनेताओं को नेतागीरी सिखाने के लिए खुलेगा स्कूल

राजनेताओं
जल्द खोला जाएगा राजनेताओं का ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट

राजनेताओं को पॉलिटिकल ट्रेनिंग देने के वादे को अमलीजामा पहनाने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने हरी झंडी दे दी हैं. देश का पहला पॉलिटिकल ट्रेनिंग स्कूल खोले जाने को कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी दे दी गई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई महीने पहले नेताओं की ट्रेनिंग के लिए स्कूल खोलने का वादा किया था.

सीएम ने अपने वादे को पूरा करने की दिशा में बुधवार को कदम बढ़ाया हैं. फैसले के मुताबिक गाजियाबाद में नेताओं का ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट जल्द खोला जाएगा. योगी सरकार ने इस ट्रेनिंग स्कूल के लिए १६८ करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट रखा हैं. कैबिनेट ने इसके लिए ५० करोड़ रुपये की राशि जारी कर दी हैं.

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने दावा किया हैं की अगले २ साल में नेताओं का यह ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट बनकर तैयार हो जाएगा. इस स्कूल में राजनीति में इच्छा रखने वाले लोगों को राजनीति की पढ़ाई कराई जाएगी और उन्हें बकायदा राजनैतिक ट्रेनिंग भी दिया जाएगा.

पॉलिटिकल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट अपने आप में देश का पहला संस्थान होगा, जहां मेयर से लेकर सांसदों तक की ट्रेनिंग की जा सकेगी. दिल्ली से सटे गाजियाबाद में यह ट्रेनिंग स्कूल खुलेगा इसके लिए ६० एकड़ जमीन का अधिग्रहण भी किया जा चुका हैं. योगी सरकार के प्रवक्ता और बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि नेताओं का यह राजनैतिक स्कूल अपने आप में पहला और अनोखा हैं,

जहां नए लोग राजनीति का ककहरा सीखेंगे तो पुराने लोग अपनी राजनीति को और भी धार दे सकेंगे| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *