पुलवामा हादसे के बाद ट्रंप ने पाकिस्तान को लताड़ा

पुलवामा
पुलवामा आतंकी हमले को बाद दुनियाभर में पाकिस्तान की आलोचना

बीते दिनों जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान दुनियाभर में आलोचना का सामना कर रहा हैं. हमले के ५ दिन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस मामले में पाकिस्तान को लताड़ा हैं और भारत का साथ दिया हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले को ‘भयावह’ बताया हैं.

उनके अलावा अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को आतंकियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. मंगलवार को अपने ओवल ऑफिस में मीडिया से बात करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मुझे पुलवामा हमले पर रिपोर्ट्स मिल रही हैं, हम इस पर सही समय पर कमेंट करेंगे. अच्छा होगा, अगर दोनों देश साथ आते हैं.

जो भी हुआ वह भीषण था, हमें लगातार रिपोर्ट्स मिल रही हैं. वहीं, अमेरिका के विदेशी विभाग ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद वह भारत के साथ खड़ा हैं, पाकिस्तान को इसके जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. विदेश विभाग के डिप्टी प्रवक्ता रॉबर्ट पॉलडिनो ने कहा कि पुलवामा हमले के साथ ही अमेरिका भारत के संपर्क में हैं,

हम ना सिर्फ इस हमले की भर्तस्ना करते हैं बल्कि हम भारत के साथ भी खड़े हैं. उन्होंने कहा कि हम अपील करते हैं कि पाकिस्तान को इस हमले की जांच करने में मदद करनी चाहिए और अगर कोई दोषी निकलता हैं तो उसे सजा देनी चाहिए. उन्होंने ये भी बताया कि हम लगातार पाकिस्तान के संपर्क में भी हैं.

इससे पहले भी अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने भी भारत के एनएसए अजित डोभाल से इस मुद्दे पर बात की थी और कहा था कि भारत को एक्शन लेने का पूरा अधिकार हैं. इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो ने भी पुलवामा हमले की भर्तस्ना की थी| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *