ट्रंप ने कहा क्वारनटीन की जरूरत नहीं

ट्रंपकोरोना वायरस का जानलेवा प्रकोप जारी

इन दिनों पूरी दुनिया और दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में भी कोरोना वायरस का जानलेवा प्रकोप जारी हैं. एक तरफ जहां पॉजिटिव केस लगातार बढ़ रहे हैं तो वहीं मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा हैं. अमेरिका में अब तक यानी रविवार सुबह ९ बजे तक कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा बढ़कर १२४३७७ पहुंच गया हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या बढ़कर २१९० हो गई.

इसके अलावा १०९५ मरीज बीमारी से रिकवर हुए हैं. सबसे अधिक मामले न्यूयॉर्क से सामने आ रहे हैं, जहां कोरोना वायरस की चपेट में आकर अब तक ६७२ लोगों की जान चली गई. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर जानकारी दी कि व्हाइट हाउस की कोरोना वायरस टास्क फॉर्स ने न्यूयॉर्क में सख्त ट्रैवल एडवाइजरी जारी करने के निर्देश दिए हैं. कोरोना वायरस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि क्वारनटीन की जरूरत नहीं हैं.

आज रात सीडीएस इस बारे में फैसला लेंगे. बता दें कि अमेरिकी सरकार भारत में कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन के बीच देश में फंसे अमेरिकी नागरिकों को निकालने की व्यवस्था कर रही हैं. अमेरिकी अधिकारी इयान ब्राउनली ने शुक्रवार को कहा कि हम सीधे भारत से अमेरिका वापस लाने के लिए अमेरिकी और विदेशी उड़ान सेवाओं से बात कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका दोनों देशों की ओर से अनुमति मिलने में थोड़ा वक्त लगेगा. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारत ने सभी उड़ानों को रद्द करने के साथ ही देशभर में लॉकडाउन लागू कर रखा हैं| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *