एक दिन के लिए जिलाधिकारी बन सकते हैं आप भी

जिलाधिकारी
जिलाधिकारी ने स्वच्छता अभियान तथा विकास कार्यों को बढ़ावा दिया

एक दिन के लिए डीएम बनने का मौका जी हाँ शाहजहांपुर के जिलाधिकारी ने स्वच्छता अभियान तथा विकास कार्यों को बढ़ावा देने के लिये एक अनूठी पेशकश करते हुए उत्कृष्ट योगदान करने वाली टीम के नेतृत्वकर्ता को एक दिन के लिये अपनी कुर्सी सौंपने का ऐलान किया हैं.

समाचार समूह भाषा के मुताबिक, जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि उन्होंने जिले में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने तथा अन्य विभिन्न विकास कार्यों के सिलसिले में महाविद्यालयों के स्तर पर टीमें बनवाई हैं. जिस टीम का काम सबसे अच्छा होगा, उसके अगुवा को एक दिन के लिए जिलाधिकारी की कुर्सी दे दी जाएगी.

उन्होंने बताया कि एक दिन के जिलाधिकारी उनकी सीट पर बैठकर पूर्वाह्न नौ बजे से ११ बजे तक जनता की समस्याएं सुनेंगे और समाधान के लिये आदेश देंगे. उसके बाद वह विद्यालयों तथा गांवों का निरीक्षण भी करेंगे. हालांकि उन्हें कोई वित्तीय अधिकार नहीं रहेगा. इस दौरान उनके साथ जिलाधिकारी खुद भी रहेंगे.

जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने जिले के सभी महाविद्यालयों में एक-एक टीम बनाने को कहा हैं. ये टीमें स्वच्छता अभियान के तहत साफ-सफाई कराएंगी. गांव में विकास कार्यों के लिये पड़े धन से कितना ज्यादा से ज्यादा काम कराया जा सकता हैं, उसका खाका भी ये टीमें पेश करेंगी. इसके अलावा गांवों में लोगों को शौचालयों का ही प्रयोग करने के लिये प्रेरित करेगी.

साथ ही स्कूलों में रंगाई-पुताई तथा फर्नीचर, मध्याह्न भोजन, पोशाक तथा कॉपी-किताबों के वितरण की स्थिति के बारे में रिपोर्ट देंगे. उन्होंने बताया कि वह उन रिपोर्ट के आधार पर अधिकारियों की टीम को गांवों में भेजेंगे, जो वास्तविक स्थिति का जायजा लेगी. इस काम में करीब १५ दिन लगेंगे. जिस टीम का काम सबसे अच्छा होगा, उसके नायक को एक दिन के लिए जिलाधिकारी की कुर्सी सौंपी जाएगी| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *