जाम की समस्या से एनएच-२ पर परेशान लोग

 जाम

डेहरी शहर के बीच से गुजरने वाली एनएच २ पर रोजाना जाम

आये दिनों भारत देश में ट्रेफ्फिक जाम की समस्या आम बात हैं पर इन दिनों बिहार के रोहतास जिले के डेहरी शहर के बीच से गुजरने वाली एनएच २ पर रोजाना जाम लग रहा हैं पर बुधवार को लगे महाजाम में यात्री व ट्रक चालक लगभग १० घंटे तक लम्बे जाम में फंसे रहे. राष्ट्रीय राजमार्ग २ पर हर दिन लगने वाले जाम की समस्या लोगो के लिए परेशानी बन चुकी हैं.

इस राजमार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों को हर रोज घंटो धूल और गंदगी के बीच जाम में फंसे रहना पड़ता हैं. समस्या को खत्म करने में प्रशासन नाकाम साबित हो रही हैं. औरंगाबाद जिले के बारुण से लेकर रोहतास जिले के डेहरी व सासाराम तक राजमार्ग के किनारे ट्रकों की लंबी कतार लगी रहती हैं। जिससे डबल लेन की एक लाइन वाहनों से भरी रहती हैं.

स्थानीय लोगो का कहना हैं कि बालू लदे अवैध ट्रैक्टरों के कारण जाम की समस्या खड़ी हो रही हैं. जवाहर सेतु से कंचनपुर गांव तक अवैध बालू भंडारण व ट्रैक्टरों के गलत तरीके से परिचालन के कारण आए दिन इस समस्या से शहरवासियों को जूझना पड़ता हैं. लोगो का कहना हैं कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर सफर करने वाले यात्रियों की इस कारण  काफी दुर्गति होती हैं.

 जामबालू माफिया चौक चौराहे पर खड़े होकर ट्रैक्टर पार कराते

बावजूद इसके वीर कुंवर सिंह चौक और सुअरा मोड़ पर प्रशासन द्वारा पुलिस की कोई व्यवस्था नहीं की गई. बालू माफिया चौक चौराहे पर खड़े होकर ट्रैक्टर पार कराने के लिए बड़े वाहनों को रोककर बालू लदे ट्रैक्टर पार कराते हैं जाम के चलते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, बंगाल, राजस्थान, महाराष्ट्र आदि राज्यों से आने वाले यात्रियों और मालवाहक वाहनों का समय बर्बाद होता हैं उन पर लदे फल, फूल, पान का पत्ता और अन्य कच्चा पदार्थ खराब होता हैं,

जिससे व्यवसाईयों, ट्रांसपोर्टरों और ट्रक मालिक को हर रोज करोड़ों का नुकसान होता हैं. इस पर कहते हैं अधिकारी: जाम की समस्या से निपटने के लिए पुलिस फोर्स को लगाया गया हैं. अवैध बालू लदे ट्रैक्टरों के चलते आए दिन जाम की समस्या होती हैं. जिसे देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा छापेमारी अभियान के जरिए ओवरलोडेड वाहनों को जब्त कर प्राथमिकी दर्ज की जाती हैं| खबर जागरण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *