जवानों की शहादत पर सियासत की राजनीति तेज

जवानों
हमले के बाद जवानों की शहादत पर राजनीति तेज

आज जहा पूरा देश मोहब्बत के त्यौहार में मशगुल था वही दूसरी और बहुत ही दुखद खबर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में २० से अधिक जवान शहीद हो गए हैं. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने सीआरपीएफ की बस पर आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली हैं. हमले के बाद इस मुद्दे पर राजनीति भी तेज हो गई हैं.

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के प्रवक्ता के बीच समाचार समूह ‘आजतक’ पर हुई तीखी बहस. संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हमला करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को घेरा तो वहीं कांग्रेस की प्रियंका चतुर्वेदी ने भी नरेंद्र मोदी के नवाज शरीफ से मिलने पर निशाना साधा.

चर्चा के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि इस हमले से मोदी सरकार पर सवालिया निशान खड़ा होता हैं, बॉर्डर पर जवानों को शहीद होना पड़ रहा हैं. सरकार उन्हें जूते-कपड़े के पैसे भी नहीं देती हैं. उन्होंने कहा कि जब कश्मीर में सेना के जवान आतंकियों के खिलाफ लड़ रहे थे, तो सरकार के मंत्री उरी फिल्म का प्रमोशन कर रहे थे.

कांग्रेस ने अपने नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान भेजा

इस आरोप पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार किया. उन्होंने कहा कि ये वही कांग्रेस पार्टी हैं जिन्होंने हाल ही में अपने नेता नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान भेजा था. संबित पात्रा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू ने राहुल गांधी के कहने पर पाकिस्तान में जीवे-जीवे पाकिस्तान के नारे लगाए थे.

प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इसका तीखा जवाब दिया और कहा कि ५६ इंच के सीने की बात करने वाले नरेंद्र मोदी ने २०१४ के चुनाव में वादे किए थे कि पाकिस्तान को आंख दिखाएंगे. लेकिन नरेंद्र मोदी ने सरकार बनाते ही नवाज शरीफ को बुला लिया, उसके बाद बिना किसी को बताए शादी में शामिल होने के लिए नवाज शरीफ के घर पाकिस्तान चले जाते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारा हक हैं कि हम देश के प्रधानमंत्री से सवाल पूछें. आपको बता दें कि पिछले ही साल पाकिस्तान ने करतारपुर कॉरिडोर खोलने की बात कही थी, पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बुलावे पर पाकिस्तान गए थे, वहां पर भाषण देते हुए उन्होंने इमरान खान की काफी तारीफ की थी| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *