जम्मू-कश्मीर पर सरकार साफ करें अपना रुख : उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमने गवर्नर से राज्य के बारे में चर्चा की. हमें कुछ नहीं बताया जाता हैं. गवर्नर ने हमें बताया कि अनुच्छेद ३७० को लेकर किसी ऐलान की तैयारी नहीं की जा रही हैं.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हमें राज्य में तैनात अफसरों से भी कोई जवाब नहीं मिल रहा हैं. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि हम संसद में भारत सरकार से सुनना चाहते हैं कि वह जम्मू-कश्मीर के बारे में क्या सोचते हैं. हमारी पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस मुद्दे को लेकर मुलाकात हुई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ३५-ए हटाने का हमारा कोई इरादा नहीं हैं, लेकिन अब अचानक श्रद्धालुओं के यहां से वापस भेजा जा रहा हैं. हम चाहते हैं कि सोमवार को सदन की शुरुआत होते ही सरकार इस पर अपना पक्ष साफ करे. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात की.

जम्मू-कश्मीर में कुछ होने बड़ा होने की खबर केवल अफवाह हैं

अमरनाथ यात्रा के स्थगन पर उन्होंने चिंता जताई और राज्यपाल के सामने इस मुद्दे को रखा. उन्होंने बताया कि राज्यपाल ने आश्वासन दिया हैं कि जम्मू-कश्मीर में कुछ होने बड़ा होने की खबर केवल अफवाह हैं. कुछ होने नहीं जा रहा हैं. उमर अब्दुल्ला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अनुच्छेद ३५-ए  से कोई छेड़छाड़ नहीं की जाएगी.

जब जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रा में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा हैं. संभावित खतरे और आतंकी हमले को देखते हुए राज्य सरकार ने ए़़डवाइजरी जारी कर यात्रा पर फिलहाल रोक लगा दी हैं और यात्रियों को वापस जाने की हिदायत दी. दरअसल, सुरक्षा बलों को अमरनाथ यात्रा के रूट पर सर्च ऑपरेशन के दौरान स्नाइपर राइफल मिली हैं, जिसके बाद यात्रा रोकने का फैसला किया गया हैं.

राज्य में पर्यटकों के लिए अचानक यात्रा खत्म किए जाने संबंधी एडवाइजरी जारी किए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर पहले भी नाराजगी और चिंता जाहिर की थी. उन्होंने कहा कि सीरियसली? आपने सोचा हैं कि एक सरकारी आदेश से पर्यटक जल्दी से घाटी छोड़कर भागने लगेंगे? कितने पर्यटक इस आदेश को देखकर भागने लगेंगे. लोगों के भागने से एयरपोर्ट और हाइवे पर जाम लग जाएगा| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *