कांग्रेस महासचिवों की बैठक में शामिल होंगी प्रियंका

कांग्रेस
विभिन्न प्रदेश के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका होंगी शामिल

पार्टी मुख्यालय पहुंचकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पदभार संभालने के बाद अब चुनावी मोड में उतर आई हैं. गुरुवार को कांग्रेस को महासचिवों और विभिन्न प्रदेश के प्रभारियों की बैठक होगी, जिसमें प्रियंका गांधी भी शामिल होंगी. ये पहली बार होगा कि जब प्रियंका पार्टी की किसी आधिकारिक बैठक में शिरकरत करेंगी.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बुलाई हुई हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के महासचिवों के साथ होने वाली बैठक में बूथ प्रबंधन को मजबूत करने की रणनीति पर चर्चा हो सकती हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस बैठक को पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुलाई हैं.

पहली बार होगा कि राहुल और प्रियंका संयुक्त रूप से आधिकारिक बैठक करेंगे. पार्टी महासचिवों की ये बैठक शाम चार बजे जवाहरलाल नेहरू इनडोर स्टेडियम में होगी. सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी कांग्रेस महासचिवों के साथ लोकसभा चुनाव २०१९ के लिए पार्टी तैयारियों पर ही जायजा नहीं लेंगे बल्कि महासचिवों से उनके राज्य के बूथ प्रबंधन की रणनीति पर भी बात करेंगे.

कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति के चलते पार्टी का बहुत नुकसान


माइक्रो लेवल पर पार्टी बूथ प्रबंधन पर जोर दे रही हैं. दरअसल, पार्टी नेतृत्व ने पहले ही महसूस कर लिया हैं कि अतीत में जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं की अनुपस्थिति के चलते पार्टी का बहुत नुकसान हो चुका हैं. हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों के दौरान प्रबंधन और बढ़ते जमीनी स्तर के कार्यकर्ता दोनों की एक व्यवस्थित रणनीति लागू की गई थी.

इसका फायदा भी पार्टी को मिला और तीन राज्यों में सरकार बनी. राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस महासचिवों की साथ बैठक में विभिन्न राज्यों में प्रचार और प्रसार पर राज्य-जिलों-केंद्र रणनीति को शामिल करना शामिल हैं. बैठक का मुख्य केंद्र प्रियंका गांधी वाड्रा होंगी, जिन्होंने बुधवार को ही पार्टी के महासचिव के रूप में यूपी के पूर्वांचल की जिम्मेदारी का कार्यभार संभाला| खबर आजतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *