आजम खान मांगें माफ़ी वरना हो सकते हैं निलंबित

आजम खान
रमा देवी पर अनैतिक टिप्पणी करने के मामले में आजम खान मांगे माफी

कुछ रोज़ पहले लोकसभा में सांसद और पीठासीन सभापति रमा देवी पर अनैतिक टिप्पणी करने के मामले में समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान यदि सोमवार को सदन में उनसे माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती हैं. लोकसभा में गुरुवार को आजम खान द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नेताओं की बैठक बुलाई थी.

सांसद आजम खान के खिलाफ कार्रवाई के मुद्दे पर स्पीकर बिरला के चैंबर में नेताओं की बैठक हुई. लोकसभा स्पीकर के साथ सभी पार्टियों के सभी फ्लोर लीडरों की इस बैठक में तय हुआ कि ओम बिरला खान को सदन में माफी मांगने के लिए कहेंगे. अगर आजम खान माफी नहीं मांगेंगे तो उनके खिलाफ लोकसभा स्पीकर कार्रवाई करेंगे.

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि सोमवार को आजम से सदन में बिना शर्त माफी मांगने के लिए कहा जाएगा. अगर वे माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्पीकर को अधिकृत किया गया हैं. कुछ महिला सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिट्ठी लिखी हैं. इसमें आजम खान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई हैं.

सभी दलों ने आजम की कड़ी निंदा की

रमा देवी ने कहा कि आजम खान को पांच साल के लिए निकाल दिया जाए. इससे पहले शुक्रवार को लोकसभा में बीजेपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी सहित सभी दलों ने पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में आजम खान की टिप्पणी की पार्टी लाइन से हटकर कड़ी निंदा की और स्पीकर से इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की.

इस मामले पर शून्यकाल में निचले सदन में विभिन्न दलों की महिला सांसदों समेत दलों के नेताओं ने अपनी बात रखी. महिला सांसदों ने स्पीकर से ऐसी कार्रवाई करने की मांग की जो नजीर बन सके. विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि या तो खान इसके लिए माफी मांगें या उन्हें निलंबित कर दिया जाए.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने विभिन्न दलों के नेताओं एवं सदस्यों की इस मुद्दे बात सुनने के बाद तय किया कि वे सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक करके इस बारे में निर्णय करेंगे| खबर एनडीटीवी इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *